रोजगार का सुनहरा मौका‚ सैलरी 1.25 लाख और बोनस 15000 रूपये महीना मिलेगा‚जानें कैसे करें आवेदन

Join whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आपका बता दें कि इजराइल और हमास के बीच काफी लम्‍बे समय से जंग जारी है। ये लड़ाई विंध्य क्षेत्र के मजदूरों के लिए एक सुनहरा मौका लेकर आई है क्‍योंकि जंग के चलते इजराइल में मजदूरों की कमी हो गई है इसीलिए भवन निर्माण कार्य से जुड़े श्रमिकों को इजराइल में काम करने के लिए मौका दिया जा रहा है। बहराष्‍ट्रीय कंपनी लांसन एण्ड ट्बो (एल एडं टी) द्‍वारा विदेश में काम करने के लिए इच्‍छुक मजदूरों की मांग की जा रही है। ऐसे में भारतीय श्रमिकों के लिए रोजगार का सुनहरा मौका है। कंपनी द्‍वारा चयनित मजदूरों का तीन साल का अनुबन्‍ध किया जायेगा और उनको हर महीने 125000 रूपये मानदेय दिया जायेगा। इसके अलावा उनको हर महीने 1500 रूपये का बोनस भी दिया जायेगा। शासन स्‍तर से हरी झण्डी मिलते ही सभी इच्‍छुक श्रमिकों को इजराइल भेजा जायेगा।

भारत सरकार ने राजमिस्‍त्री‚टाइल्‍स कारीगर‚शटरिंग कारीगर तथा जाल बनाने वाले कारीगर आदि के कार्यों लगे श्रमिकों को राष्‍ट्रीय कौशल विकास कारपोरेशन के माध्यम से श्रमिकों को रोजगार उपलब्‍ध कराये जाने हेतु आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। अगर आप भी भारत में कम पैसे में काम कर रहे हैं तो आपको इजराइल में 125000 रूपये हर महीने सैलरी वाला रोजगार पाने का मौका मिल रहा है लेकिन इसके लिए कुछ पात्रता शर्तें भी लागू की गई है। यदि आप उन शर्तों को पूरा करते हैं तो आप इजरायल में 125000 की नौकरी पाने के लिए पात्र हैं। आपसे अनुरोध है कि आप इसकी पात्रता शर्तों के बारे में जनाने के लिए इस लेख को पूरा अंत तक अवश्य पढें और इसके बाद ही आवेदन करने के बारे में सोंचे। तो आइए जानते हैं

ये पात्रता शर्तें पूरा करना होगा

अगर आप इजराइल में नौकरी करने के इच्‍छुक है तो आपको अपर श्रमायुक्‍त लखनउ द्‍वारा जारी प्रेस विज्ञप्‍ति की पात्रता शर्तों को जरूर पढ़ना चाहिए जो नीचे दी गई हैं:-

  • श्रमिक उक्‍त चारों प्रकार में से किसी एक कार्य में निपुण होना चाहिए।
  • श्रमिक का पोसपोर्ट बना होना चाहिए।
  • ऐसे श्रमिक जिनके पास पासपोर्ट नहीं है वे तत्‍काल बनवा लें।
  • श्रमिक की आयु न्‍यूनतम 21 साल और अधिकतम 45 साल के बीच होना अनिवार्य है।
  • श्रमिक को कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए।
  • श्रमिक को आने जाने का खर्च स्‍वयं वहन करना होगा।
  • श्रमिक को कम से कम 01 साल और अधिकतम 05 साल की सेवा देना अनिवार्य है।
  • श्रमिक को अंगेजी भाषा को समझने‚ बोलने और पढने का ज्ञान होना आवश्यक है।
  • श्रमिक या उनका परिवार पूर्व में कभी इजराइल में कार्य न किया हो।
  • श्रमिकों को प्रतिमाह 1.25 लाख सैलरी दी जायेगी।
  • श्रमिकों को 15000 रूपये हर महीने बोनस के रूप में फंड भी दिया जायेगा‚ जो कम्‍पनी के खाते में जमा रहेगा और सेवा समाप्‍ति के बाद वापस किया जायेगा।

हर महीने 1.25 लाख रुपए मिलेगी सैलरी

उत्‍तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के सहायक श्रमायुक्‍त सुविज्ञ सिंह ने बताया कि श्रम विभाग में पंजीकरण के समय 216 श्रमिकों ने इजराइल में कार्य करन को लेकर सहमति प्रदान की है। साक्षात्‍कार के आधार पर इनका चयन किया जायेगा। उन्‍हों कहा कि इजरायल जाने के लिए निर्माण कार्य के श्रमिकों का तीन साल से श्रम विभाग में पंजीकरण किया जायेगा। इसके लिए उनको काम करने के लिए 1.25 लाख महीना सैलरी और 15 हजार महीना बोनस दिया जायेगा।

लगभग 216 मजदूरों ने इजराइल जाने की जताई है सहमति

आपको बता दें कि इजराइल और आतंकी संगठन हमास के बीच कई महीनों से युद्ध चल रहा है। इजरायल में बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य हो रहा है‚ वहां पर गाजा पट्टी के रहने वाले कर्मचारी ही कंस्‍ट्रक्‍शन का काम कर रहे हैं। इजराइल सरकार द्‍वारा फिलिस्‍तानी मजदूरों पर अपने देश में आने पर रोक लगाने के बाद निर्माण क्षेत्र में श्रमिकों की भारी संख्या में कमी हो गई है। इसी कमी को पूरा करने के लिए इजराइल सरकार ने काफी संख्या में श्रमिकों की आवश्यता की मांग की है।

ऐसे करें आवेदन

अगर आप इजराइल में काम करने के लिए जाना चाहते हैं तो आपको उपर दी गई सभी पात्रता शर्तों को पूरा करना होगा यदि आप सभी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं तो आप अपने जिले के श्रम विभाग में सम्पर्क कर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment

Join Whatsapp